झारखंड में खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति का मिला तोहफा

 


झारखंड के कई खिलाड़ियों ने न्यूनतम संसाधनों में भी राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य और देश का नाम रौशन किया है -मुख्यमंत्री 

 मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को सौंपा नियुक्ति पत्र 

 नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले 27 खिलाड़ियों में 17 महिला और 10 पुरुष शामिल हैं 

 ● झारखंड के रग-रग में बसा है  खेल,  प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत है 

●  खिलाड़ियों को सरकार का हिस्सेदार बनाया जाएगा 

खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है । इस कड़ी में पहले सभी जिलों में खेल पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई और आज प्रतिभाशाली तथा राष्ट्रीय -अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश और राज्य का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया ।  इन खिलाड़ियों ने न्यूनतम संसाधनों के बाद भी जो मुकाम हासिल किया है, वह निश्चित रूप से  तारीफ के काबिल है  ।श्री हेमन्त सोरेन ने आज 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए आयोजित समारोह में यह बातें कहीं । मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में खेल लोगों के रग-रग में बसा है ।बस उसे तराशने की जरूरत है । इस दिशा में सरकार ने  काम शुरू कर दिया है ।आने वाले दिनों में खेलों  और खिलाड़ियों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा ।

 खिलाड़ियों को सरकार का हिस्सा बनाएंगे 

 खेल की दुनिया में झारखंड की शुरू से ही अलग पहचान रही है । यहां के  नौजवानों में  प्रतिभा की कोई कमी नहीं है । इस राज्य के कई खिलाड़ियों में अपने प्रदर्शन का लोहा देश आज दुनिया में मनवाया है ।  इन खिलाड़ियों ने अपना , अपने राज्य और देश का नाम रोशन किया है ।इन खिलाड़ियों को अब आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का का काम सरकार ने शुरू कर दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है और आगे निरंतर जारी रहेगा ।  खिलाड़ियों को तलाशने और तराशने के साथ उन्हें  सरकार का हिस्सेदार बनाया जाएगा ।

 हर खिलाड़ी के प्रति सरकार संवेदनशील 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को  आज सीधी नियुक्ति का लाभ नहीं मिला है , उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है । सरकार सभी खेलों और खिलाड़ियों के लिए नई कार्ययोजना के साथ  सामने आएगी । यह तो अभी शुरुआत है । राज्य के सभी खिलाड़ियों को अपने हुनर को दिखाने का मौका मिलेगा ।

Post a Comment

0 Comments